राजस्थान में बेरोजगारों के लिए राहत की खबर

राजस्थान में बेरोजगारों के लिए राहत की खबर, अब इस विभाग में खाली पदों पर जल्द होगी भर्ती

राजस्थान में बेरोजगारों के लिए राहत की खबर, अब इस विभाग में खाली पदों पर जल्द होगी भर्ती
जयपुर।

राजस्थान में चिकित्सा विभाग में रिक्त पदों को बड़ी खबर है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. raghu sharma ने सोमवार को विधानसभा सत्र में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि जल्द ही विभाग के खाली पदों को सीधी भर्ती और पदोन्नति के माध्यम से भरा जायेगा। साथ ही मंत्री शर्मा ने बताया कि विभाग में विभिन्न संवर्गो के 15 हजार 821 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई है।

मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि पदोन्नति के रिक्त पदों को डीएसीपी के अन्तर्गत पदोन्नत चिकित्सकों से और पीजी पूर्ण चिकित्सक उपलब्ध होने पर जल्द ही भरने के प्रयास किए जाएंगे। चिकित्सा अधिकारी के खाली पदों को शीघ्र भरने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि विभाग में नर्सिंग व पैरामेडिकल संवर्ग में रिक्त पदों को भरे जाने के लिए विज्ञप्ति जारी कर आवेदन प्राप्त किये जा चुके हैं और भर्ती की कार्यवाही भी जारी है। विभाग में पदोन्नति वाले रिक्त पदों को विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक से भरे जाएंगे।

इन पदों के लिए विज्ञप्ति जारी⏬

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि विभाग में विभिन्न संवर्गो के 15 हजार 821 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। इनमें 6 हजार 557 नर्स श्रेणी-द्वितीय के पदों की भर्ती के लिए 30 मई, 2018 को विज्ञप्ति जारी की गई थी, इसी तरह महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 5 हजार 602 पदों के लिए 18 जून, 2018 को, फिजियोथेरेपिस्ट के 30 पदों के लिए 29 मार्च, 2018 को, प्रयोगशाला सहायक के 1 हजार 534 पदों के लिए 29 मई, 2018 को, फार्मासिस्ट के 1 हजार 736 पदों के लिए 13 अगस्त, 2018 को और ईसीजी टैक्नीशियन के 362 पदों के लिए 1 अगस्त, 2018 को विज्ञप्ति जारी की गई थी।

error: Content is protected !!